उच्च प्रबंधन

श्री जय कुमार गर्ग, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी

श्री जय कुमार गर्ग
प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी

श्री जय कुमार गर्ग ने 1 फरवरी 2016 को कार्पोरेशन बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है। प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण करने से पहले वे यूको बैंक में कार्यपालक निदेशक थे।

वे व्यावसायिक चार्टर्ड अकाउंटेंट और साथ ही भारतीय बैंकर संस्थान के प्रमाणित एसोसिएट सदस्य (सीएआईआईबी) हैं।

श्री जय कुमार गर्ग 1986 में कार्पोरेशन बैंक में चार्टर्ड एकाउंटेंट के रूप में बैंकिंग उद्योग में शामिल हुए और मुंबई, नई दिल्ली और पुणे में औद्योगिक वित्त शाखाओं सहित विभिन्न शाखाओं में कार्य किया। उन्होंने विभिन्न प्रशासनिक कार्यालयों जैसे अहमदाबाद, नई दिल्ली, पुणे और कोलकाता आंचलिक कार्यालय और साथ ही प्रधान कार्यालय में भी कार्य किया। महा प्रबंधक के रूप में उन्होंने कोलकाता और दिल्ली में बैंक के मंडलों का नेतृत्व किया। ऋण प्रबंधन, वसूली, विदेशी मुद्रा संचालन, खुदरा बैंकिंग और प्रशासन सहित बैंकिंग परिचालन के विशाल दायरे में शाखाओं, आंचलिक कार्यालयों, मंडल कार्यालयों और प्रधान कार्यालय में महत्वपूर्ण दायित्वों को संभालने के 30 से अधिक वर्षों के वैविध्यपूर्ण अनुभव से युक्त वे एक कुशल बैंकर हैं।

उन्हें 05.08.2013 को यूको बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया, जहाँ उन पर कारपोरेट ऋण, वित्त, सूचना एवं प्रौद्योगिकी, लेखा परीक्षा और निरीक्षण, अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग, ट्रेजरी, वसूली, विधि, ऋण निगरानी और जोखिम प्रबंधन सहित कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का दायित्व था।

उन्होंने एनआईबीएम (पुणे), बीटीसी (मुंबई), आईएसबी (हैदराबाद) जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में कई प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लिया। उन्होंने प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए जर्मनी, फ्रांस, इटली, थाईलैंड और वियतनाम की विदेश यात्रा भी की।

श्री सुनील मेहता, कार्यपालक निदेशक

/sites/default/files/Sunil-mehta-pic.jpg
श्री.सुनील मेहता
कार्यपालक निदेशक

श्री सुनील मेहता ने 22 जनवरी 2016 को कार्पोरेशन बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है।

कार्यपालक निदेशक का पद संभालने से पूर्व वे इलाहाबाद बैंक के महाप्रबंधक थे। 

श्री सुनील मेहता कृषि में और साथ ही प्रबंधन में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त हैं, भारतीय बैंकर संस्थान के प्रमाणित एसोसिएट (सीएआईआईबी) हैं। वे शाखाओं, आंचलिक कार्यालय और साथ ही प्रधान कार्यालय स्तर पर विभिन्न प्रशासनिक और कार्यात्मक क्षमताओं में 33 से अधिक वर्षों का समृद्ध अनुभव प्राप्त एक अनुभवी बैंकर हैं। उन्होंने 1982 में इलाहाबाद बैंक में कृषि क्षेत्र अधिकारी के रूप में अपने बैंकिंग कैरियर की शुरूआत की।

कृषि, खुदरा, ऋण और योजना एवं विकास में अपनी विशेषज्ञता के कारण उन्होंने अपने कैरियर के दौरान विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। उच्च तकनीक कृषि के विकास के मॉडल को भारत में क्रियान्वित करने के उपायों की खोज के अध्ययन के लिए वर्ष 2000 में इसराइल के दौरे पर गए भारत सरकार के प्रतिनिधि मंडल के वे सदस्य थे। उन्होंने आईआईएम, कोलकाता में प्रबंधन विकास कार्यक्रम में भी भाग लिया और इस्तांबुल, तुर्की में विकासशील अर्थव्यवस्थाओं की चुनौतियों पर संगोष्ठी में भाग लिया।

श्री गोपाल मुरली भगत, कार्यपालक निदेशक

/sites/default/files/Sunil-mehta-pic.jpg

श्री गोपाल मुरली भगत

कार्यपालक निदेशक

श्री गोपाल मुरली भगत ने 24 अगस्त, 2016 को कार्पोरेशन बैंक के कार्यपालक निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया ।

कार्यपालक निदेशक का पद संभालने से पहले वे बैंक ऑफ इंडिया में महाप्रबंधक थे।

श्री गोपाल मुरली भगत; स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त, भारतीय बैंकर संस्थान के प्रमाणित एसोशिएट (सीएआईआईबी) और ट्रेजरी, निवेश और जोखिम प्रबंधन में डिप्लोमा प्राप्त हैं। वे, शाखाओं, आंचलिक कार्यालय और साथ ही प्रधान कार्यालय स्तर पर विभिन्न प्रशासनिक और कार्यात्मक क्षमता में 32 से अधिक वर्षों का समृद्ध अनुभव प्राप्त एक अनुभवी बैंकर हैं। आपने 1984 में अधिकारी के रूप में अपने बैंकिंग कैरियर की शुरुआत की और बैंक ऑफ इंडिया में महा प्रबंधक-ट्रेजरी के पद पर पदोन्नत हुए। आपने उक्त बैंक में घरेलू अनुषंगियों और संयुक्त व्यवसायों का प्रबंधन और निगरानी की। आप कुछ कंपनियों के निदेशक मंडल में नामिती निदेशक भी रहे।

खुदरा, ऋण, ट्रेजरी और समुद्रपारीय केंद्र (सिंगापुर) में अंतरराष्ट्रीय बैंकिंग में अपनी विशेषज्ञता के मद्देनज़र आपने अपने कैरियर के दौरान विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया।

श्री पीवीबीएन मूर्ति, मुख्य सतर्कता अधिकारी

श्री पीवीबीएन मूर्ति
मुख्य सतर्कता अधिकारी

श्री पीवीबीएन मूर्ति ने 11 अप्रैल 2016 को कार्पोरेशन बैंक के मुख्य सतर्कता अधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया।

श्री मूर्ति, 1981 में परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में शामिल हुए। उत्तर-पूर्वी भारत में विभिन्न शाखाओं में सामान्य बैंकिंग और ऋण क्षेत्रों में लगभग 9 वर्षों तक कार्य करने के बाद श्री मूर्ति ने 90 के दशक के आरंभिक वर्षों में शाखा प्रबंधक के रूप में हैदराबाद की दो मेट्रो शाखाओं में कार्य किया, उसके बाद उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक के शीर्ष प्रशिक्षण प्रणाली में अनुसंधान अधिकारी के रूप में कार्य किया। तदुपरांत, उन्होंने मुंबई और चेन्नई में भारतीय स्टेट बैंक की सबसे बड़ी दो शाखाओं में विदेशी मुद्रा प्रभाग और कार्पोरेट ऋण प्रभाग का नेतृत्व किया। उन्होंने अमेरिका में लॉस एंजिल्स में भारतीय स्टेट बैंक के विदेश कार्यालय के प्रमुख के रूप में चार वर्षों से अधिक की अवधि के लिए कार्यभार संभाला। वे मुंबई में एसबीआई के कार्पोरेट कार्यालय में कराधान विभाग के प्रमुख रहे। कार्पोरेशन बैंक में मुख्य सतर्कता अधिकारी के रूप में शामिल होने से पहले वे मुंबई स्थित भारतीय स्टेट बैंक के मुख्यालय में महा प्रबंधक (शेयर और बांड विभाग) रहे, जहां उन पर अन्य कार्यों के अलावा पूँजी जुटाने का दायित्व था।

आप मुख्य सतर्कता अधिकारी से cvo@corpbank.co.in पर संपर्क कर सकते हैं।